बच्चों को यह जानना है जरुरी ।

हमारे समाज की जो कल्पना है । आज के समय में समाज के बड़े लोग या घर के सदस्य अपने बच्चों से ऐसी कोई बात नहीं करते हैं । जो उनको जानना बेहद जरुरी है । सेक्स से जुड़ी बातें लोग करने में बहुत शर्माते हैं या उनसे जुडी बातें करना बहुत बुरी आदत समझते हैं । और आप ही बताइए हम अपने बच्चों से दिल की बात उनको जानने लायक बात नहीं करेंगे तो वो कैसे जान पाएंगे की उम्र की बदलाव , उम्र में उत्तेजना आखिर होती क्यों है ? और कैसे इसका नियंत्रण करेंगे ?

और बातें अगर कोई जानना जी चाहे तोे उनके बातों को नजरअंदाज करते हैं या उनके बातों को टाल देते हैं । लेकिन उनको जानने की जिज्ञासा खत्म नहीं होती । उनके सवाल के जवाब कहीं ना कहीं मिल ही जाती है । लेकिन वह जवाब सही है या गलत उसका निर्णय बच्चे नहीं कर पाते । इसलिए बेहद जरुरी है कि हम अपने बच्चों को इस तरह की बात करें जो उनको जानना जरूरी है ।

समाज के बच्चा का इस बातों को गलत भी करार देते हैं । और आप बताइए बच्चों का प्रथम पाठशाला तो घर ही होता है । परिवार से उनका शिक्षक होता है ।

इसलिए बच्चों से वो बात करे जो उनको जानना जरूरी है ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts