हमारे देश के युवा की सोच एवं उनका लक्ष्य ।



पहले तो हम यह बता दे कि देश की युवा देश का भविष्य होता है । वो चाहे तो देश को तरक्की के पथ पर ले जा सकते हैं । या उनका नकारात्मक सोच एवं कार्य देश की दुर्गंम दिशा की ओर भी ले जा सकता है ।

हम बात करते हैं कि देश की नई पीढ़ी , नए युवा , नई खून , नई भारत की लोगों को ऐसा कहना है कि । देश की युवा बहुत ही मजबूत है वो जगह जगह जाकर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं । हर क्षेत्र में लेकिन हमारे इस पीढी के 100 में से 90 युवा ना तो कुछ सोचते हैं , ना करते हैं । और जो पिछड़े राज्य हैं और पिछड़ा समाज है । वह कभी देश की तरक्की का सोचते ही नहीं है । वैसे भारत की स्थिति अभी ठीक ठाक है ठीक है । यह नहीं कह सकते की ठीक है ।क्योंकि भारत में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है । अगर रोजगार नहीं मिलेगा तो उनके पास पैसा नहीं आएगा और कुछ नहीं कर सकते । हमारे समाज में ही हमारे अभिवावक ही कमजोर होंगे तो वास्तविक बात है कि हमारे बच्चे भी कमजोर होंगे । और अभिवावक की कमजोरी की वजह से बच्चे भी कमजोर हो जाते हैं । यहां  तक की अभिवावक को भी अपने काम में अपने बच्चों की जरुरत पड़ती है । और हर कोई पहले अपने परिवार के बारे में सोचता है । ऐसा नहीं है कि इसमें से ही कोई नहीं निकलता निकलता तो है । लेकिन जिनको आगे जाने की चाह होता है और । हर कोई तो ऐसा नहीं होता ना और हर  किसी को ऐसी ताकत , ऐसी सोच , वैसा सहारा  वैसे सुविधा  तो नहीं मिलती है ।

और युवा की बात करें तो आजकल के युवा ज्यादा यौन सुख के पीछे भागते हैं । और नशेड़ी और जुवेरी हो जाते हैं । इसका कारण भी हमारा समाज हमारा परिवार है तो हमें इस सभी वंदीसों को तोड़कर आगे जाना है । और

भारत को एक महान देश बनाना है


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts