एक अकेली औरत की कहानी , उसका हाल और उस पर शोषण एवं बुरी नजर ।

एक अकेली औरत की बात करें तो । पहले यह जान लें कि भारतीय महिला बहुत ही आत्मसम्मान और जिम्मेवार होती है अपने परिवार को लेके । वो भारतीय संस्कृति - सभ्यता एवं मर्यादा को अच्छी तरह समझती है । वो अपने परिवार और रिश्तेदारी को अच्छी तरह निभाती है ।



             फिर भी यहां एक समस्या है । यहां के मर्द अकेली औरत को देखते ही उसे पाने की कोशिश करते हैं । एक मर्द एक अकेली औरत को देखते ही उस पर डोरे डालने लगती हैं । उसके सामने दिखावा का काम करते हैं । उसे आकर्षित करते हैं । ऐसा सिर्फ एक मर्द नहीं बल्कि हर जगह हर कोई उससे बात करना चाहता है , उसके साथ रहना चाहता है और बहुत कुछ । मतलब की जैसा कहा जाता है  हर एक औरत को एक मर्द का सहारा चाहिए । यानी कि उसका पति । अगर उसका पति नहीं है या बाहर रहता है तो । आस-पास के लोग मौका खोजते ही हैं । और उनके करीब भी आने की कोशिश करते हैं ।

                    और दूसरी बात जब औरत भी अपनी जिंदगी से निरास हो जाती है । तो वह भी मौके देने लगती  है । और ऐसा मामला 100 से से 95  हो जाता है । अकेली औरत किसी न किसी के हाथ में आ ही जाती है । ऐसा ज्यादातर बड़े शहरों में होता है । क्योंकि वहाँ कोई लोग  किसी से मतलब नहीं रखते । लेकिन गांव में ऐसा नहीं होता मतलब की कभी कभार ऐसा हो जाता है ।

                       उसके बाद औरत का मन उस मर्द से सिर्फ मजे के लिए होता है । दोनों खूब मस्ती करते हैं । लेकिन उसका परिणाम बहुत सी खतरनाक और बुरा होता है । अपराध की दुनिया में सबसे ज्यादा अपराध इसी कारण से होता है । लोग अपने आप को काबू नहीं कर पाते और वह दुर्गम दिशा में चले जाते हैं ।

           अगर कोई औरत नहीं फसती तो उसका शोषण किया जाता है । किस न किसी तरह से और पैसा भी तो मायने रखता है ना जिंदगी में ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts