मां का दिल , मां का व्यवहार , मां का प्यार , मां का त्याग और मां की जिंदगी । mother,s heart , mother,s behaviour , mother,s love , mother,s sacrifice and mother,s life .

मां का दिल , मां का व्यवहार , मां का प्यार , मां का त्याग और मां की जिंदगी ।  mother,s heart , mother,s behaviour , mother,s love , mother,s sacrifice and mother,s life .



मां कितना प्यारा नाम है । यह बोलते हुए एक प्रकार का गर्व महसुस होता है और खुशी भी होता है । मां ही तो सब-कुछ है जो हमारे लिए हमेशा अच्छा कहती है , और हमेशा अच्छा करने को कहती है ।

एक बात जान ले आपकी दुनिया में मां का जो प्यार है । वो दुनिया के किसी भी कोने में नहीं मिलेगा । भले कितनी मां प्यार नहीं जताती है । लेकिन वो भी हमेशा उतना ही प्यार करती है । पूरे दुनिया में मां-बाप और शिक्षक ही ये तीन है जो हमेशा चाहते हैं कि यह हमसे भी अच्छा करे । और दुनिया में नाम , शोहरत और दौलत कमाए । इसके अलावा आपका कोई भी हित प्रेम नहीं हो सकता । क्योंकि वे आपको अपने से आगे नहीं देखना चाहते । और जरुरत पड़ने पर खिसका भी देते हैं । जिंदगी में दोस्त भी ज़रूरी होता है लेकिन जिंदगी उनके नाम करने की बेवकूफी  ना करे । क्योंकि आपका कीमती समय आपके दोस्त के लिए होगा , और आपका बुरा वक्त सिर्फ आपका ।

लेकिन मां एक ऐसा शब्द है जो हमेशा आपको आपके गलती पर माफ कर देगी । और आपको हमेशा आगे बढ़ने को कहेगी । आपके लिए वह अपने जिंदगी में हमेशा सब कुछ तैयार करने को तैयार रहती  है ।

मां का प्यार अदृश्य होता है । वो हमको नहीं दिखाई देती । मां हर हाल में हमारे साथ होती है । वो हमारे खुश मैं शामिल होती है , वो हमारे दुख में शामिल होती है । और फिर भी हौसला नहीं हारती ।  और अपने लिए और अपने बच्चों के लिए किसी भी समस्या से लड़ने को तैयार रहती है मां ।

मां की जिंदगी में मां अपने बच्चे के लिए हमेशा त्याग करती रहती है ।वो  अपने खुशी और शौक को मारकर वो अपने बच्चे की खुशी को पूरा करते हैं ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts