मां-बाप और शिक्षक , जिंदगी के अनमोल रत्न , अतुल्य विचार और त्याग । parents and teacher , life,s more Precious stones , Incomparable thought and sacrifice .

मां-बाप और शिक्षक , जिंदगी के अनमोल रत्न ,  अतुल्य विचार और त्याग । parents and teacher , life,s more Precious stones , Incomparable thought and sacrifice .



दोस्तों अगर आप अपने जिंदगी में वह करना चाहते हैं । जिसके लिए आप वितीय रुप से या किसी अन्य रूप से सक्षम नहीं है । तो यह जान लीजिए कि आपको वहां तक पहुंचाने के लिए आपके अभिवावक किसी भी प्रकार का त्याग करने को हमेशा तैयार रहते हैं ।

हर किसी के जिंदगी में मां-बाप और शिक्षक जो अपने बच्चों के लिए त्याग कर सकते हैं । वो त्याग कोई नहीं कर सकता । आपके जिंदगी में आपके मां-बाप और शिक्षक ही चाहते हैं कि आप उनसे भी अच्छा करे । और खूब तरक्की करें । इसके अलावा आपका कोई नहीं हैं जो आपको अपने उपर देखना चाहेगा ।

मां-बाप और शिक्षक बच्चों के सपने पूरे करने के लिए खुद भी बहुत मेहनत करते हैं । और जिंदगी की बड़ी-बड़ी बलिदाने देती हैं । जो इनके अलावा कोई नहीं दे सकता ।

आपको जिंदगी के शुभचिंतक की बात करे तो ।  आपको बहुत मिलेंगे जो आपको सलाह देंगे , आपके लिए थोड़ी अच्छी बातें करेंगे । लेकिन मां-बाप जिंदगी में सलाह देने के साथ-साथ त्याग भी करते हैं । और हमेशा आपके साथ खड़ा होते हैं । किसी भी स्थिति में ।

आप चाहें तो आप अपने माता-पिता और शिक्षक को अपने जिंदगी के रत्न कह सकते हैं । क्योंकि उनकी कीमत आप अपने कर्मों में सफल होने बाद ही लगा सकते हैं । या जब आप हिम्मत हारते हैं तब । आपके अनमोल रत्न ही आपको कहते हैं बेटा आप यह कर सकते हो ।


और ऐसा कहा जाता है कि । मां-बाप और शिक्षक जिंदगी में भगवान के रूप में आते हैं जो हमेशा अच्छा करते हैं ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts