एक दोस्त की जिंदगी में क्या स्थान होना चाहिए ? और किस स्थान पर होना चाहिए । what a place in friend,s life ? and whose place is best for friends.

एक दोस्त की जिंदगी में क्या स्थान होना चाहिए ? और किस स्थान पर होना चाहिए । what a place in friend,s life ? and whose place is best for friends.



दोस्त शब्द तो प्यारा शब्द है ही । उसके साथ जिंदगी के हर लम्हा प्यारा ही लगता है , उसके साथ सारी जिंदगी अच्छी लगती है , उसके साथ में हमेशा समय बिताने को जी करता है । एक अच्छा दोस्त जब साथ हो तो ऐसा लगता है दुनिया के सबसे खुशनसीब इंसान हम ही हैं ।

एक दोस्त की जिंदगी में भी एक स्थान होता है । कुछ दोस्त तो ऐसे होते जो परिवार के बीच अपना परिवार ही लगने लगता है । उसके घर के सभी लोग बात करते है और दोस्त से अपने संबंधी के बारे में पूछ-ताछ करते है । क्योंकी एक दोस्त से अच्छा कोई भी किसी इंसान को नहीं जान सकता । दोस्त खुली किताब की तरह होता है ।

फिर भी एक अहम बात है जिंदगी दोस्त के सहारे नहीं कटती है । और दोस्त तब तक प्यारा लगता जब तक दोनों पूर्ण हो । अगर एक दोस्त कामयाब है और दूसरा दोस्त असफल है तो जिंदगी मैं ऐसा  लगता है मेरे पास कुछ नहीं है ।

और ऐसा होता है कि बहुत सारे लोग जिंदगी में दोस्त-यार के चक्कर में अपनी जिंदगी के मूल काम पर ध्यान नहीं देते हैं । जिसके कारण वह हमेशा पीछे रह जाते हैं । एक बात ध्यान रखें कि दोस्ती सिर्फ दोस्ती की समय हमेशा नहीं , नहीं तो आपकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी और आपके साथ कोई नहीं होगा । क्योंकि आज के समय में  पैसा ही सब कुछ है ।

दोस्त को हमेशा काम से दूर रखे , क्योंकि जिंदगी में तरक्की करने के लिए सिर्फ आप है । और आप जिंदगी में सफल नहीं हुए तो आप अपने आप को एक तरह का बोझ समझेंगे और खुद भी कभी खुश नहीं रहेंगे ।

क्योंकि काम जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण है । काम के बिना जिंदगी नहीं है , अगर आप काम नही करते हैं तो आपकी जिंदगी आपको सुनी-सुनी लगेगी और आपको कही भी सुकून नहीं मिलेगा ।


इसलिए दोस्ती सिर्फ दोस्ती के समय काम में नहीं , और काम सबसे पहले जरूरी है


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts