कंप्यूटर की दुनिया , कंप्यूटर एक जादुई दुनिया । world of computer , computer is a magical world .

कंप्यूटर की दुनिया , कंप्यूटर एक जादुई दुनिया ।  world of computer , computer is a magical world .



कंप्यूटर की दुनिया देख कर आप जान ही गये होंगे कि आज तकनीकी के बाद में बातें होंगी । वैसे आपको जान लेना चाहिए कि आज के समय में कोई भी काम कंप्यूटर से बहुत आसान है । और कंप्यूटर का इस्तेमाल आज कल हर क्षेत्र में हो रहा है ।

कंप्यूटर की दुनिया जादूई दुनिया है । कंप्यूटर की मदद से आजकल सभी क्षेत्र के काम बहुत आसान हो चुका है । और कंप्यूटर की मदद से देश की तरक्की ही हो रही है । और तो और नवयुवक को रोजगार भी खूब मिल रहा है । कंप्यूटर की जमाना होने से आजकल बच्चे कंप्यूटर भी खूब सीखते हैं ।  कंप्यूटर सीखना अब सस्ता भी हो चुका है । और कंप्यूटर की कीमत भी इतनी सस्ती है कि इसको कोई भी खरीद सकता है ।

कंप्यूटर की मदद से अब आप भविष्य भी देख पाते हैं । और कंप्यूटर के जमाना होने से कंप्यूटर इंसानों से भी तेज हो गया है । भले ही इसे इंसान ने ही बनाया हो । लेकिन कंप्यूटर इंसान से बहुत आगे है ।  कंप्यूटर से लोग कई तरह के तकनीक का निर्माण कर रहे हैं । और कंप्यूटर के काम सीखने के बाद कोई भी अपना काम बहुत सस्ते में कर सकता है । कंप्यूटर के जमाने होने से कंप्यूटर को जानकर कोई भी आदमी घर बैठे-बैठे बहुत पैसा कमा पाते हैं । और कुछ ऐसे काम है जो कंप्यूटर के अलावा किसी भी चीज से नहीं होता है । मोबाइल भी इतना स्मार्ट है फिर भी मोबाइल कंप्यूटर के आगे नहीं है ।

लोग ऐसा कहते हैं और अनिवार्य भी हो गया है कि कंप्यूटर सीखना है । और कंप्यूटर सीखने के लिए सरकार द्वारा कितने कार्यक्रम चलाया जा रहे है ।  जिसमें सरकार फ्री में कंप्यूटर सिखाती है और साथ में नौकरी की भी सुविधा दे रही है ।


          बदलते जमाने के साथ कंप्यूटर सीखना बहुत जरुरी है ।

                 आने वाले समय में कंप्यूटर दूसरा इंसान होगा


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••

Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts