हर चीज की अपनी एक अलग दुनिया होती है । क्या होती है अलग दुनिया । Everything has its own separate world. What happens is the different world

हर चीज की अपनी एक अलग दुनिया होती है । क्या होती है अलग दुनिया ।   Everything has its own separate world. What happens is the different world



हर एक चीज की अपनी एक अलग दुनिया से मतलब है कि । किसी भी चीज की दुनिया होती है ।  जैसे इंसानों के जिंदगी में बहुत सारे इंसान होते हैं ।  बहुत सारे काम होते है । और बहुत अजीब बात भी जो हैरान करने वाली होती है । हर कोई हर किसी से आगे जाना चाहता है । हर कोई हर किसी से प्यार करता है , नफरत करत है । ये होती है इंसान की दुनिया इसके बाद भी ।

हर चीज की एक दुनिया होती है जैसे गुस्सा , प्यार , हंसना , रोना , घूमना , सोना , रात और बहुत सारी क्रियाएं । जो हम देखते है और करते हैं । और कभी-कभी हम उस क्रिया में डुबना चाहते हैं । या उस क्रिया में होते हैं । तो वह क्रिया ऐसा लगने लगता है ।  जैसे की हम उस क्रिया में बहुत अंदर घुस चुके है । कभी-कभी हम गुस्सा ही करते हैं तो , इंसान का वास्तविक व्यक्तित्व खत्म हो जाता है । और गुस्से का व्यक्तित्व इंसान पर समा जाता है । और जब गुस्सा आता है तो उसमें ना चाहते हुए भी डुबे जाते हैं । और बहुत तरह के अंतरंगी बातें दिमाग में आती रहती है । और हम उस गुस्सा से बाहर निकलना ही नहीं चाहते । और उस गुस्से की दुनिया में जितना खोना चाहते उतना ही अंदर चले जाते हैं ।

ऐसा क्रिया सभी कामों में होता है । क्योंकि हर एक चीज की अपनी एक अलग दुनिया होती है । इसमें भी जितने डूबना चाहे उतना डुब सकते है । लेकिन जो गलत काम है उसका परिणाम हमेशा गलत होता है । इसलिए कभी भी ऐसा दुनिया में ही खोए जो फायदा देने वाली हो ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts