भारत के गांव का झलक , भारत के गांव में खुद को देखना , भारत के गांव में सुख शांति और समृद्धि । A glimpse of the village of India, looking at ourselves in the village of India, happiness and prosperity in the village of India.

भारत के गांव का झलक , भारत के गांव में खुद को देखना , भारत के गांव में सुख शांति और समृद्धि ।   A glimpse of the village of India, looking at ourselves in the village of India, happiness and prosperity in the village of India.



भारत के गांव को भारत का देश कहा जाता है ।  क्योंकि भारत में गांव के संख्या बहुत है । भारत में गांव में जो प्यार , एकता , विश्वास , लोगों की बैठक का आनंद मिलता है वह कहीं नहीं मिलता । गांव के लोग एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं ।

                           भारत के गांव की झलक एक स्वर्ग से कम नहीं होता है । सभी गांव तो पूर्ण रूप से विकसित तो नहीं होते , लेकिन कुछ गांव सुविधा में कोई कमी नहीं रखता । वो पूर्ण रुप से एक सक्षम गांव होता है । जहां पर सभी जरूरत की चीजें और दिल बहलाने की तरीके मिल जाते हैं । इसके बावजूद भी गांव में जो देखने लायक चीजें होती है , वो है गांव की सुंदर और मनमोहक सड़के । जिसके चारों ओर और दोनों तरफ ठंडी-ठंडी हवा और छांव देने वाली पेड़ जिसको पैदल देखते हुए जाने में जो मजा आता है , वो शहर के सड़को पर कभी नहीं मिलता ।  गांव की खेतों के बीचों-बीच सड़क , जिसके चारों ओर पेड़-पौधे जो शांति और समृद्धि का एहसास दिलाती है । खेतों में लहलहाते हुए अनाज जिसको देखने पर सुकून मिलता है । गांव की खेतों के बीच पेड़ो के झुंड के नीचे या कोई बड़े पेड़ के नीचे बैठकर ठंडी हवा और चलती हवा के साथ बैठने का मजा ही कुछ अलग होता है । जहां बैठकर दिमाग बहुत ही अच्छी सोच का विकास करता है । और ऊर्जा का प्रदान करता है । गांव की स्कूलो जहां एकांत में नदी के बगल में देखकर लगता है , यहां से पढ़कर मैं पूरी भारत की सेवा करने को तैयार हूं ।  गांव के बाजार जहां पर बड़ी से बड़ी मजा का एहसास होता है ।

          गांव में खुद को देखने से ऐसा लगता है । मैं इस गांव से अपनी कर्म और मेहनत के बल से पूरी दुनिया पर राज कर सकता हूं । ये सब गांव के सकरात्मक ऊर्जा के कारण होता है । जो गांव का एकांत , गांव का समाज , गांव के सुविधा , गांव का वातावरण से मिलता है ।

         भारत के गांव में सुख-शांति और समृद्धि भड़ी-पड़ी है   जिसका आनंद गांव में रहकर बड़े आनंद से ले सकते हैं ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts