इंसानों के प्रकार , मर्द के ढंग , विचार और उनकी जीवन शैली और उनके लोगों के बीच संबंध । Relationship between man type, man's way, thoughts and his lifestyle and his people.

इंसानों के प्रकार , मर्द के ढंग , विचार और उनकी जीवन शैली और उनके लोगों के बीच संबंध ।  Relationship between man type, man's way, thoughts and his lifestyle and his people.



इंसानो की बात करे तो पहले जान लीजिए । इंसानों के विचार , ब्यवहार , ढंग बिल्कुल उसके आदत के अनुसार होती है । यह इंसानों में प्रकृति गुण होता है ।  यह बदलने जैसा नहीं होता है । यह बिल्कुल उसी तरह होता जैसे कि एक भौतिक क्रिया । कोई भी अपने आप को कितना भी बदलने की कोशिश करे  लेकिन कुछ दिनों बाद फिर वही आदत हो जाती है ।  इस चीज में अगर बदलाव करनी है तो । वो चीज पहले से आपके अंदर होती है , लेकिन बुरे समय की वजह से बाहर नहीं निकल पाती । या आपकी आदत वैसी बनानी होगी , आपको अपने आप पर नियंत्रण रखना होगा ।

बात करते हैं मर्द के ढंग और विचार की । वैसे कहां जाता है सभी मर्द एक जैसे होते है । ये बात एक हद तक सही है , क्योंकि कुछ बातों के लिए सभी मर्द एक जैसे होते है । लेकिन व्यावहारिक जिंदगी की बात करे तो , जो मर्द अच्छे और पौराणिक वंसज से होते है । उनके अपने मान-मर्यादा की काफी फिक्र होती है । वे कभी भी ऐसे काम नहीं करते , जिससे की उनके शान पड़ आंच आये ।और उनकी आदत भी ऐसी नही होती है की , हमेशा लुखो की तरह करते हैं । या कोई कुछ कह दे या किसी गलती को लेकर डांट सुन ले ।

 बल्कि इसके विपरीत जो मर्द अच्छे परिवार से और संपन्न नहीं होते है । उनकी आदत थोड़ी बेढंगी होती है । वे कहीं कुछ भी बोल देते हैं । हमेशा गाली-बात , मार-डांट खाते रहते हैं । और उनके पास हमेशा पैसो की कमी रहती है । वे अपने समय को बर्बाद भी खूब करते है । और इसे मस्ती का नाम देते है । उनका दिमाग भी शांत नहीं होता और उनको अपने आप पर काबू भी नहीं होता है । यह सबसे बड़ी कमजोरी होती है इनकी ।


और जीवन शैली की बात करें तो जो अच्छा परिवार से होते हैं । वे अपने काम में काफी समय बिताते हैं ,  या अपने घर-परिवार या बरो के काम में हमेशा हाथ बटाते हैं । इनको कभी भी काम और पैसो की कमी नहीं होती है । और उनके अन्य से संबंध भी बरे मधुर होते हुए । वे हमेशा सबसे मिलकर रहते हैं । और उनलोगों की बात करते है जो निम्न परिवार से हैं । वे दर-दर भटकते हैं फिर भी उनको काम और पैसे की कमी हमेशा रहती है । उनके संबंध ही अन्य लोग से बड़े गंदे होते हैं ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in 

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है । 


आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts