दुनिया में सबसे अलग दिखने के लिए सबसे अलग करें , सभी दुनिया से अलग । Split the most to look the most different in the world, different from all the world.

दुनिया में सबसे अलग दिखने के लिए सबसे अलग करें , सभी दुनिया से अलग ।  Split the most to look the most different in the world, different from all the world.



हम लोग कभी-कभी सोचते हैं कि कैसे कोई दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन जाता है । कैसे कोई दुनिया में इतना ज्यादा पहचान बना लेता है । कैसे कोई किसी को इतना प्यार करने लगता है । क्यों कोई किसी के लिए अपनी जान देने को हमेशा तैयार रहता है ।

इस सब का कारण मेहनत और लगन है । हम सब जानते हैं मेहनत और लगन से पूरी दुनिया पर राज कर सकते है । लेकिन कितना मेहनत करके , कितना समय देकर । कभी-कभी यह सोचकर अजीब नही लगता है कि कैसे एक चाय वाला बच्चा प्रधानमंत्री पद तक का सफर किया होगा । और कैसे एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाला व्यक्ति देश का सबसे अमीर आदमी बना होगा ।

एक बात और अभी के दौर में जितनी भी अमीर ब्यापारी या व्यापक नेता या फ़िल्म स्टार हुए हैं ।  सबके सब गरीब परिवार से हैं । उनमें से 40% लोग ही ऐसे  हैं जो पहले से ताकत में हैं । बाकी सब जमीन से उठकर अपनी सफर पूरी की है । और आगे भी करते रहेंगे ।

एक बात और कैसे वे काम करते हैं । और क्या करते रहते हैं दिन-भर या वे कुछ नहीं करते । तो ऐसी कोई बात नहीं है । एक कहावत है सभी लोग नंगा और गरीब ही पैदा होते है ये पाप नही है ,  लेकिन गरीब मरना बहुत बड़ा पाप है । जितने भी लोग अपनी पेशा में बेशुमार दौलत , शोहरत कमा चुके है , वे वही करते है । जो हम करते है । लेकिन वे अपने काम के प्रति इतना रुझान रखते हैं वे अपने काम को ही जिंदगी बना लिए है । खाते-पीते , उठते-सोते ,  उनको अपने काम की फिक्र रहती है । वे काम से कभी समझौता नहीं करते हैं । इसलिए वे यहां तक पहुचे हैं । और आगे बढ़ने के लिए और इस भीड़ में बने और सबसे  आगे रहने के लिए आज भी उतना ही मेहनत करते है । और उससे भी ज्यादा ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts