डॉक्टर का हमारे जिंदगी में क्या महत्व है । डॉक्टर हमारे लिए भगवान के दूसरे रूप कैसे हैं । डॉक्टर का व्यवहार कैसा होना चाहिए । What is the importance of the doctor in our life? How are doctors the other forms of God for us? How should the doctor behave?

डॉक्टर का हमारे जिंदगी में क्या महत्व है । डॉक्टर हमारे लिए भगवान के दूसरे रूप कैसे हैं । डॉक्टर का व्यवहार कैसा होना चाहिए । 
What is the importance of the doctor in our life? How are doctors the other forms of God for us? How should the doctor behave?




डॉक्टर की बात करें तो डॉक्टर की हमारे जिंदगी में मुख्य भूमिका होती है । डॉक्टर को धरती के भगवान के रूप में भी हम जानते हैं । डॉक्टर हमारे स्वास्थ और जिंदगी का ख्याल रखते हैं । वह हमें उचित सलाह देते हैं , वे हमें नकारात्मक चीजों से दूर रहने को सलाह देते हैं । वह हमारे जिंदगी में फरिश्ता की तरह होते हैं । हम उनके पास स्वास्थ से जुड़े समस्या लेकर जाते हैं और वे हमे अछि तरह देखभाल करके हमें उस दर्द से बाहर निकालते हैं , और ठीक करते हैं । वह हमें हमेशा अच्छे से रहने-सहने की सलाह देते हैं । और डॉक्टर भी भगवान से प्रार्थना करते हैं , हे भगवान मेरे पास जो भी मरीज आये मैं उनको ठीक कर सकु , स्वस्थ कर सकूं ऐसी शक्ति दे । डॉक्टर सारी जिंदगी मानवजाती की सेवा के लिए अपने समय को बिताते हैं ।


डॉक्टर हमारे लिए भगवान जैसे होते हैं । जब हम बहुत दर्द में होते हैं या बहुत तकलीफ में होते हैं तो हम डॉक्टर के पास जाते हैं और वो हमें ठीक कर देते हैं । कभी-कभी डॉक्टर तो गंभीर मामला में लोगों की जान भगवान से छीन कर उनको जिंदा करते हैं । मतलब डॉक्टर हमारे स्वास्थ और जिंदगी के साथ शरीर से जुड़ी सारी समस्याओं का समाधान निकालते हैं और हमें नहीं जिंदगी देते हैं ।


डॉक्टर की व्यवहार की बात करें तो सभी डॉक्टर हमारे जैसे ही होते हैं वे पढाई करते हैं मेहनत करते हैं और डॉक्टर बनते हैं जिस तरह हमारे आसपास के लोगो का स्वभाव होता है उनका भी उसी तरह होता है इनके साथ बहुत सारा लोग जुड़े होते हैं जीसके कारण वह शांत वातावरण ज्यादा पसंद करते हैं कुछ डॉक्टर से होते हैं जो हमें अपनों की तरह व्यवहार करते हैं अच्छे से बात करते हैं अच्छी चीजे बताते हैं सिखाते है और हमें स्वस्थ रहने को कहते हैं इसमें भी कुछ डॉक्टर होते हैं जो प्यार दुलार तो नहीं करते लेकिन वो भी उनको अच्छे से रहने की सलाह जरूर देते हैं



दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts