प्यार में लड़के या लड़की की जिंदगी क्यों खराब हो जाती है ? , वे जिंदगी में नीचे क्यों रह जाते है ? , प्यार बुरी लत क्यों हो जाती है ? Why does the boy or girl's life get spoiled in love? Why do they stay down in life? Why does love become a bad addiction?

प्यार में लड़के या लड़की की जिंदगी क्यों खराब हो जाती है ? , वे जिंदगी में नीचे क्यों रह जाते है ? , प्यार बुरी लत क्यों हो जाती है ?   Why does the boy or girl's life get spoiled in love? Why do they stay down in life? Why does love become a bad addiction?






प्यार बहुत ही पेचीला कहानी है । जिसमें कुछ होता नहीं है फिर भी लोग पागल रहते हैं । और जिंदगी बर्बाद कर लेते हैं । सिर्फ एक बात के लिए कि हम उनसे प्यार करते हैं । पैकेट में पैसे हो या नहीं , फिर भी हम उससे प्यार करते हैं । और प्यार करने से चक्कर में जिंदगी वही रुक जाती हैं ।


प्यार में अक्सर लोग बर्बाद होते हैं । ये सब मन के वहं , मन के बहकावे हैं । यह सब लोगों के अपने कारण होता है । जो लोग अपने मन को बहकाते हैं , वे बहकते चले जाते हैं । मानते हैं प्यार करना गलत बात नहीं है , लेकिन प्यार में बर्बाद हो जाना कहां की बात है । प्यार जरूरी है लेकिन जिंदगी में पैसा ही नहीं होगा , मतलब की जब आप काम न करेंगे तो पैसा नहीं होगा । तो प्यार करके भी क्या फायदा जब हर रोज घुट-घुट के मरना पड़े ।


प्यार में लोग बर्बाद इसलिए होते हैं कि । उनको जो लड़की अभी मिली है , वह लड़की बाद में मिले ना मिले या किसी और कि हो जाए । इसलिए वह प्यार में तब तक पर रहते हैं जब तक कि वो इसकी ना हो जाए । इसलिए लोग लड़की पर ज्यादा ध्यान देते हैं और काम को लात मारते हैं जिसके कारण ना लड़की मिलती है ना काम , और साथ मिलती है बर्बाद वाली जिंदगी ।


प्यार में लोग नीचे इसलिए रह जाते हैं , कि क्योंकि वह प्यार करना नहीं छोड़ते । और लोग प्यार में जब तक रहते हैं तब तक उनको कुछ ना सूझता , वह सिर्फ प्यार और प्यार ही करना चाहते हैं । जिसके कारण वह हमेशा नीचे रह जाते हैं ।


प्यार करना एक बुरी लत है । जैसे कि हम किसी लड़की में मजे ले रहे हैं तो , वह मजा इतना अच्छा लगने लगता है जैसे कि दुनिया की सारी खुशी उसी में हो । इस कारण से बेवकूफ लोग को प्यार की लत लग जाती हैं




दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts