काम जिंदगी में सबसे पहले जरूरी है । आपका काम आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा । Work is essential first in life. Your work will take you very much in life.

काम जिंदगी में सबसे पहले जरूरी है । आपका काम आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा ।   Work is essential first in life. Your work will take you very much in life.



काम जिंदगी में बहुत जरुरी है । जैसे की हवा पानी के बिना हम नहीं रह सकते , उसी तरह अगर आपके पास कोई काम नहीं होगा तो । आप एक अपाहिज की तरह लगेंगे । लेकिन काम तो जरुरी है ही जिंदगी में । क्योंकि आजकल के समय में पैसों की कमी हर किसी के पास है । जिसके पास पैसा है उसको भी , और जिसके पास नहीं है उसको भी । इसलिए हर किसी को काम जरुरी है ।


इसके बाद भी अगर काम करता है तो इस बात का ध्यान रखें कि । आप अपने काम को किस तरह से करते हैं । और अपने काम को कितना प्राथमिकता देते हैं । काम करने से मतलब है कि आप अपने काम को बहुत मेहनत तो ईमानदारी से करें ।


क्योंकि आजकल के समय में किसी काम में टिके रहने के लिए , और उसी काम में आगे बढ़ने के लिए । आपको मेहनत ही नहीं , बहुत मेहनत करना पड़ेगा ।  क्योंकि आजकल हर क्षेत्र में बहुत भीड़ है । अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो बहुत काम करे । जब तक कि आप हर रोज अच्छी तरह से थक नहीं जाते ।  कितने लोग होते हैं जो एक दिन मेहनत से काम करते हैं और कहते हैं । इतने मेहनत से तो कोई काम करता ही नही होगा ? लेकिन उनको नही मालूम है कि इस तरह के मेहनत एक दिन एक दिन करने से कुछ नही होता है । बल्कि हर रोज इस तरह का मेहनत करे । जब तक कि आप अपने मंजिल को पूरा कर लेते हैं । और जो लोग मंजिल पूरा कर लेते है , वो कभी किसी से आगे जाने के लिए या नीचे नहीं आने के लिए अपनी मेहनत बरकरार रखते हैं ।

क्योंकि आजकल के समय में हर कोई किसी से कम नहीं है । और अगर अपने काम में थोड़ी भी आलस दिखाते हैं , तो आपका स्तर गिरने लगता है ।

इसलिए काम करने का मतलब है सबसे अच्छा काम करें । अगर आपको किसी काम की जानकारी नहीं है फिर भी आप काम करते रहिए और सीखते रहीए । एक दिन ऐसा आएगा , जब आपको मालूम होगा कि हम सही कर रहे थे ।


दोस्तो आप पढ़ रहे है hellodhiraj.in

आपको यहां पर मिलता है सबसे बेहतर जानकारी । बेहतरीन तरीको से जो आपको हमेशा याद रहेगा । और आपके पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में यहां से बहुत सारी जानकारियां मिलेगी ।

आप मेरे facebook page और youtube पर आ सकते है ।

facebook - www.facebook.com/dhirajkumarraj43
youtube - www.youtube.com/dhirajisagreatthought

आपका धन्यवाद ••••
Previous Post
Next Post

My self dhiraj kumar I self run this website I,m owner and worker of this websites . Please keep us support

Related Posts